फेस्टिव रिवाइवल पर ज्वैलर्स बैंक के रूप में 2 महीने के बाद बिक गोल्ड

कारोबार

बेंगलुरु / मुंबई: अगस्त के मध्य के बाद से पहली बार भारत में इस महीने के अंत में भौतिक सोने की बिक्री हुई, उम्मीद है कि प्रमुख त्यौहार ग्राहकों को दुकानों पर वापस लाएंगे। देश में अक्टूबर के अंत में दशहरा और नवंबर में दिवाली और धनतेरस मनाया जाएगा, जब सोना खरीदना शुभ माना जाता है।
बुलियन इंपोर्ट बैंक के साथ मुंबई के एक डीलर ने कहा, ‘इंडस्ट्री डिमांड रिवाइवल के लिए त्योहारों पर बैंकिंग है। ज्वैलर्स भले ही पिछले साल के 50 फीसदी बिकने पर भी खुश हैं।’

डीलरों ने आधिकारिक घरेलू कीमतों पर $ 2 औंस के प्रीमियम का आरोप लगाया, जिसमें 12.5 प्रतिशत का आयात और 3 प्रतिशत की बिक्री लेवी, पिछले सप्ताह के $ 6 की छूट शामिल थी। स्थानीय सोना वायदा शुक्रवार को 50,550 प्रति 10 ग्राम पर कारोबार किया।

“ज्वैलर्स ने त्योहारों के लिए खरीदारी करना शुरू कर दिया है,” हैदराबाद के दक्षिणी शहर में स्थित एक बुलियन व्यापारी कैप्सगोल्ड की प्रबंध निदेशक चंदा वेंकटेश ने कहा।

“खुदरा खरीदार पिछले कुछ महीनों से खरीदारी में देरी कर रहे हैं। ज्वैलर्स को उम्मीद है कि वे त्योहारों के दौरान खरीदारी शुरू कर देंगे।”

बांग्लादेश में, कुछ लोगों ने कोरोनोवायरस प्रकोप के साथ सोने को बेचने का सहारा लिया और बंद कारोबार और आय को कम किया।

बांग्लादेश ज्वैलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष इनामुल हक खान ने कहा, “हमारे रिकॉर्ड के अनुसार, मार्च के अंत से लगभग 20,000 परिवारों ने गहने बेचे।”
शीर्ष उपभोक्ता चीन में बाजार एक सप्ताह के राष्ट्रीय अवकाश के लिए बंद कर दिए गए थे जो गुरुवार को समाप्त हो गए।

शुक्रवार को जब बाजार फिर से खुला, तब सोना 30- $ 32 डॉलर प्रति औंस की दर से बेचा गया, विंग फंग प्रेशियस मेटल्स पर डील करने वाले प्रमुख पीटर फंग ने कहा।

सिंगापुर में, प्रीमियम पिछले सप्ताह $ 0.80- $ 1.50 से $ 0.80- $ 1.40 प्रति औंस तक कम हो गया।
“डीलर गोल्डसिल्वर सेंट्रल के प्रबंध निदेशक ब्रायन लैन ने कहा,” कीमतें थोड़ी बढ़ गई हैं। हमने कुछ पूछताछ की, लेकिन वास्तव में उनमें से ज्यादातर को खरीदने और खरीदने में नहीं देखा।

जापान में, सोने को फ्लैट से $ 0.50 प्रति औंस के प्रीमियम पर बेचा जाता था, पिछले सप्ताह के $ 0.25- $ 0.50 से।

Leave a Reply

Your email address will not be published.